+91-8989540544

Kaal Sarp Dosh Puja Ujjain

उज्जैन में बहुत से प्रसिद्धि प्राप्त ब्राह्मण है जो काल सर्प दोष पूजा के विशेष्ज्ञ है, और उनको वर्षो का अनुभव है वैदिक पद्द्ति से काल सर्प दोष पूजा उज्जैन में करवाने का, उनका यह मत है की  जब अच्छे कर्मो का फल नहीं मिलता तब विचारणीय होता है कि कही उसकी कुंडली में आंशिक या सम्पूर्ण काल सर्प दोष है, ऐसा  विद्वानों का मत है कि काल सर्प दोष ही एकमात्र ऐसा दोष है जिसमे बहुत से काम बनते बनते ही बिगड़ जाते है, और मनुष्य का धीरे धीरे सत्कर्मों से विश्वास उठने लगता है और कदाचित अधोगामी होने की स्थिति भी आ जाती है, इसीलिए  हमारे विद्वान ऋषि मुनिओ ने जब इस दोष पर अन्वेषण किया तो पाया की इसका उपाय सम्भव है और वो है भगवान महाकाल की कृपा।
उज्जैन एक बहुत ही पवित्र स्थान है क्योंकि यह महाकाल (भगवान शिव जी) की नगरी है, इसलिए काल सर्प दोष निवारण पूजा के लिए सबसे अच्छी जगह है, हर साल बहुत सारे लोग यहां भगवान महाकाल की पूजा करने और क्षिप्रा नदी में स्नान करने के लिए आते हैं। भगवान महादेव की कृपा से उज्जैन में काल सर्प दोष निवारण सम्भव है, काल सर्प दोष निवारण पूजा के द्वारा इस दोष से मुक्ति पाए क्युकी भगवान महाकाल का पूजन जीवन में आनंद प्रदान करने वाला है।

Is Kaal Sarp Dosh in your Kundli?


आइए बताते हैं कि असल में काल सर्प दोष क्या है। हमारी कुंडली में विभिन्न ग्रह-नक्षत्र हैं जिन्हें सामान्य भाषा में ग्रह कहा जाता है, वही ग्रह ब्रह्मांड में भी विद्धमान हैं और हर समय सूर्य के चारों ओर घूमते रहते हैं, इसलिए वे हमेशा अलग तरह की गति और स्थिति में होते हैं, अब एक विशेष स्थिति में जब सभी ग्रह राहु और केतु के अंदर हैं तो काल सर्प योग कहा जाता है और यदि कोई इस समय में पैदा हुआ है तो हम कह सकते हैं कि उसकी कुंडली में काल सर्प दोष है और यह सब उनकी कुंडली में दिखाई देता है। राहु केतु अंतराले सर्वे ग्रहा:नभस्थिता। कालसर्प योगाख्येन सर्वे सौख्य विनाशक ।। इस श्लोक के अनुसार जिस जातक की कुंण्डली मे कालसर्प योग है उसके सर्व सुखों का विनाश होता है। जीवन सुखमय बनाने के लिए कालसर्प योग का निवारण होना जरूरी है। हमारे विद्वान इस समस्या के बारे में बहुत उत्सुक थे और सोचते थे कि यदि व्यक्ति इस काल सर्प दोष के लिए जिम्मेदार नहीं है तो वह समस्या से कैसे मुक्त हो सकता है, और उनका शोध लंबे समय के बाद पूरा हुआ, और उनके शोध के बाद वे केवल यही पाते हैं महाकाल में उन्हें इस समस्या से मुक्त करने की शक्ति है, और इसके लिए कोई भी वाराणसी, नासिक और उज्जैन (kaal sarp Dosh Puja Ujjain) में पूजा कर सकता है।.


Why Kaal Sarp Dosh pooja in Ujjain?


इस प्रश्न के उत्तर को शुरू करने के लिए, आइए पहले समझते हैं कि उज्जैन में क्यों होती है काल सर्प दोष पूजा ? भारतीय पौराणिक कथाओं के अनुसार, तीर्थ नगरी उज्जैन को नागों की पवित्र स्थली माना जाता है और चूंकि यह पूजा ग्रहो के नाग योग से संबंधित है, इसलिए इस शहर में ही कालसर्प दोष को सबसे अच्छे तरीके से रोका जा सकता है। काल सर्प दोष पूजा को आमतौर पर काल सर्प योग पूजा के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह पूजा तभी की जाती है जब सभी ज्योतिषीय ग्रह केतु और राहु के बीच आ जाते हैं, राहु और केतु की कथा तो आप सबको पता ही होगी की कैसे छल से अमृतपान करने के कारण भगवान विष्णु ने उनके दो भाग करके राहु और केतु बनाये, इस दृश्टिकोण से ये दोनों अमर है किन्तु इनमे देवत्व के गुण नहीं होने के कारण पापग्रह है और कस्टप्रद है।  इसी समस्या का निवारण काल सर्प दोष पूजा से होता है।  ।


Kaal Sarp Dosh Puja Price in Ujjain

बहुत से यजमानों को संदेह या संसय होता है की काल सर्प दोष पूजन में कुल कितना खर्च आता है और वो गूगल में खोजते है "Kaal Sarp Dosh Puja Cost in Ujjan अथवा  Kaal Sarp Dosh Puja Ujjain Cost",  उनका मूल उद्देश्य होता कुछ विशेष जानकारी प्राप्त करना पंडित जी कितनी फीस लेते है या फिर जैसे जो सामग्री लगती है उसमे कितना खर्च आता है, और जो पंडित जी की दक्षिणा या भोजन होता है इन सबमे कितना खर्चा आता है, सटीक जानकारी के लिए आप हमें 8989540544 फ़ोन करके जानकारी ले सकते है, अन्य लोग भृमित करेंगे जो लोग कभी उज्जैन में आये नहीं और कभी आये लेकिन पूजन नहीं करवाए वो भ्रामक बाते ज्यादा करते है, यह पूजन पूरी तरह से शुद्ध अतःकरण वाले ब्राह्मण के द्वारा किया जाता है जो धन का लालची नहीं होता, तो इस में धन के अपव्यय होने की बात ही नहीं है, अर्थात पूजन में जो खर्च होगा उसे आप पंडित जी से विचार विमर्श कर सकते है।


What are the effects of KalSarp Dosh in life?


कुंडली में काल सर्प की उपस्थिति व्यक्ति के जीवन को विभिन्न प्रकार की गंभीर समस्याओं से प्रभावित कर सकती है। कुछ का उल्लेख इस प्रकार है:

  • संपत्ति का नुकसान और उससे संबंधित समस्याएं
  • सेहत से जुड़ी समस्याएं
  • फसलों पर बनी रहती है आर्थिक समस्या
  • मानसिक शांति नहीं होगी
  • कारोबार में घाटा हो सकता है
  • हर काम में बेवजह की देरी

What is the solution of KalSarp Dosh?


उज्जैन में काल सर्प दोष पूजन, काल सर्प दोष से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा उपाय है, और जब यह पूजा की जाती है, तो व्यक्ति को लाभ मिलता है:

  • 9 विभिन्न प्रकार के सांपों से कुछ आशीर्वाद प्राप्त हो सकते हैं
  • व्यक्तिगत रूप से और पेशेवर दुनिया में भी एक स्थिर जीवन प्राप्त करना
  • मन की असीम शांति के साथ-साथ जीवन में एक अच्छा सामंजस्य मिलता है
  • दैनिक जीवन में आने वाली अनावश्यक बाधाएं दूर होंगी और सफलता के द्वार खुलेंगे
  • पूजा करने से कई अशुभ समस्याओं से भी मुक्ति मिलती है
  • एक सकारात्मक और ताजा दिमाग उभरता है और सभी बुरे विचार गायब हो जाते हैं

 

Best Pandit Ji in Ujjain for Kaal Sarp Dosh Puja


उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा के लिए पंडित जी वह शुद्धचित्त ब्राह्मण हैं जो सभी रीति-रिवाजों, परंपराओं और रीति-रिवाजों को बनाए रखते हुए इस पूजा को कर सकते हैं, हमारे पास उज्जैन में पंडित जी के संपर्क नंबर की एक विश्वसनीय सूची है और उनसे उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा करवाने के लिए हमसे संपर्क कर सकें। कालसर्प पूजा उज्जैन के १२ प्रकार होते है, जो के कुंडली में राहु और केतु के स्थान से तय किये जाते है. उज्जैन में सैकड़ों पंडित जी उपलब्ध हैं जो कालसर्प दोष पूजा करते हैं, हालांकि, काल सर्प दोष निवारण पूजा के लिए सबसे अच्छा पंडित उज्जैन में उसको माना जाता है जो कि पूरे वैदिक विधि विधान, रीति-रिवाजों और परंपराओं का पालन करें और इसमें शामिल अनुष्ठानों का पालन करें। उज्जैन महाकालेश्वर में काल सर्प योग पूजा की लागत जानने के लिए हमें कॉल करें।


उज्जैन महाकाल दर्शन का महत्व


उज्जैन जो की क्षिप्रा नदी के तट पर स्थित है और महाकाल की नगरी या न्याय नगरी विख्यात है, यहाँ पर भगवान महाकाल का विश्व प्रसिद्द मंदिर है, इस नगरी में ही पृथ्वी का केंद्र बिंदु भी है जहाँ पर मंगलनाथ भगवान स्थापना की गयी है, यहाँ पर अन्य देवताओ एवं देविओ के भी भव्य मंदिर है जहाँ पर दर्शन का बहुत ही लाभकारी परिणाम प्राप्त होता है, महाकाल मंदिर में प्रातः भष्म आरती दर्शन करने से देविक, दैहिक एवं भौतिक तापो से मुक्ति मिलती है यदि वे किसी विशेष पाप कर्म के कारण न हो, अर्थात उज्जैन में आते ही काल सर्प दोष एवं मंगल दोष दोनों के दुष्प्रभाव कुछ कम हो ही जाते है.

Kaal Sarp Dosh Pooja in Ujjain for All

Ujjain is one of the best place for Kaal Sarp Dosh Nivaran Puja, all the Brahmins here are scholars and have many years of experience, thousands of people come to Ujjain everyday for the worshipping of Bhgwan Mahakaal to get rid of Kaal Sarp Dosh from their Horoscope, the cost of worship here is very nominal and limited, there is no loot system in the name of worship, for more accurate information you can talk to us, we can connect you with the best Brahmin of Ujjain for Kaal Sarp Dosh Nivaran Puja.



Important Tags: Kaal sarp Puja Ujjain, Kaal Sarp Dosh Puja Ujjain, Kaal Sarp Puja in Ujjain, काल सर्प दोष पूजा उज्जैन

Request a callback