+91-8989540544

Kaal Sarp Dosh in Ujjain

हमारे शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है कि यदि किसी व्यक्ति के द्वारा समुचित परिश्रम करने के बाद भी उसको उसके अनुरूप फल की प्राप्ति नहीं होती है तो कही उसकी कुंडली में आंशिक या सम्पूर्ण काल सर्प दोष है, क्युकी एकमात्र यही एक ऐसा दोष है जिसमे बहुत से काम बनते बनते ही बिगड़ जाते है। हमारे विद्वान ऋषि मुनिओ ने जब इस दोष पर अन्वेषण किया तो पाया की इसका उपाय सम्भव है और वो है भगवान महाकाल की कृपा।
उज्जैन एक बहुत ही पवित्र स्थान है क्योंकि यह महाकाल (भगवान शिव जी) की नगरी है, इसलिए काल सर्प दोष निवारण पूजा के लिए सबसे अच्छी जगह है, हर साल बहुत सारे लोग यहां भगवान महाकाल की पूजा करने और क्षिप्रा नदी में स्नान करने के लिए आते हैं। भगवान महादेव की कृपा से उज्जैन में काल सर्प दोष निवारण सम्भव है, एवं जीवन में आनंद प्रदान करने वाला है।

What is Kaal Sarp Dosh in Kundli?


आइए बताते हैं कि असल में काल सर्प दोष क्या है। हमारी कुंडली में विभिन्न ग्रह-नक्षत्र हैं जिन्हें सामान्य भाषा में ग्रह कहा जाता है, वही ग्रह ब्रह्मांड में भी विद्धमान हैं और हर समय सूर्य के चारों ओर घूमते रहते हैं, इसलिए वे हमेशा अलग तरह की गति और स्थिति में होते हैं, अब एक विशेष स्थिति में जब सभी ग्रह राहु और केतु के अंदर हैं तो काल सर्प योग कहा जाता है और यदि कोई इस समय में पैदा हुआ है तो हम कह सकते हैं कि उसकी कुंडली में काल सर्प दोष है और यह सब उनकी कुंडली में दिखाई देता है। हमारे विद्वान इस समस्या के बारे में बहुत उत्सुक थे और सोचते थे कि यदि व्यक्ति इस काल सर्प दोष के लिए जिम्मेदार नहीं है तो वह समस्या से कैसे मुक्त हो सकता है, और उनका शोध लंबे समय के बाद पूरा हुआ, और उनके शोध के बाद वे केवल यही पाते हैं महाकाल में उन्हें इस समस्या से मुक्त करने की शक्ति है, और इसके लिए कोई भी वाराणसी, नासिक और उज्जैन (kaal sarp Dosh Puja Ujjain) में पूजा कर सकता है।.

Why Kaal Sarp Dosh puja in Ujjain?


इस प्रश्न के उत्तर को शुरू करने के लिए, आइए पहले समझते हैं कि उज्जैन में पूजा क्यों होती है। भारतीय पौराणिक कथाओं के अनुसार, तीर्थ नगरी उज्जैन को नागों की पवित्र स्थली माना जाता है और चूंकि यह पूजा ग्रहो के नाग योग से संबंधित है, इसलिए इस शहर में ही कालसर्प दोष को सबसे अच्छे तरीके से रोका जा सकता है। काल सर्प दोष पूजा को आमतौर पर काल सर्प योग पूजा के नाम से भी जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह पूजा तभी की जाती है जब सभी ज्योतिषीय ग्रह केतु और राहु के बीच आ जाते हैं।

 

What are the effects of Kaal Sarp Dosh in life?

कुंडली में काल सर्प की उपस्थिति व्यक्ति के जीवन को विभिन्न प्रकार की गंभीर समस्याओं से प्रभावित कर सकती है। कुछ का उल्लेख इस प्रकार है:

  • संपत्ति का नुकसान और उससे संबंधित समस्याएं
  • सेहत से जुड़ी समस्याएं
  • फसलों पर बनी रहती है आर्थिक समस्या
  • मानसिक शांति नहीं होगी
  • कारोबार में घाटा हो सकता है
  • हर काम में बेवजह की देरी

What are the solutions of Kaal Sarp Dosh?

उज्जैन में काल सर्प दोष पूजन, काल सर्प दोष से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा उपाय है, और जब यह पूजा की जाती है, तो व्यक्ति को लाभ मिलता है:

  • 9 विभिन्न प्रकार के सांपों से कुछ आशीर्वाद प्राप्त हो सकते हैं
  • व्यक्तिगत रूप से और पेशेवर दुनिया में भी एक स्थिर जीवन प्राप्त करना
  • मन की असीम शांति के साथ-साथ जीवन में एक अच्छा सामंजस्य मिलता है
  • दैनिक जीवन में आने वाली अनावश्यक बाधाएं दूर होंगी और सफलता के द्वार खुलेंगे
  • पूजा करने से कई अशुभ समस्याओं से भी मुक्ति मिलती है
  • एक सकारात्मक और ताजा दिमाग उभरता है और सभी बुरे विचार गायब हो जाते हैं

 

Pandit in Ujjain for Kaal Sarp Dosh Puja

उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा के लिए पंडित जी वह शुद्धचित्त ब्राह्मण हैं जो सभी रीति-रिवाजों, परंपराओं और रीति-रिवाजों को बनाए रखते हुए इस पूजा को कर सकते हैं, हमारे पास उज्जैन में पंडित जी के संपर्क नंबर की एक विश्वसनीय सूची है और उनसे उज्जैन में काल सर्प दोष पूजा करवाने के लिए हमसे संपर्क कर सकें। उज्जैन में सैकड़ों पंडित जी उपलब्ध हैं जो कालसर्प दोष पूजा करते हैं, हालांकि, काल सर्प दोष निवारण पूजा के लिए सबसे अच्छा पंडित उज्जैन में उसको माना जाता है जो कि पूरे वैदिक विधि विधान, रीति-रिवाजों और परंपराओं का पालन करें और इसमें शामिल अनुष्ठानों का पालन करें। उज्जैन महाकालेश्वर में काल सर्प योग पूजा की लागत जानने के लिए हमें कॉल करें।

Request a callback